BUJINKANKYU

Google
http://bujinkankyudojo.blogspot.com/

KUSARI FUNDO

sábado, 10 de septiembre de 2011





KUSARI FUNDO

स्थापित Kusari

यह कहा जाता है कि मुकाबला में चेन का उपयोग बहुत पुराना है और Bujutsu भीतर अपनी उपस्थिति first कवच बनाने के साथ था.


Kusari fundo सिरों पर एक या दो वजन के साथ एक स्ट्रिंग है. चेन के नाम अलग अलग स्कूलों या Bujutsu Ninjutsu, साथ ही उनके आकार और लंबाई के अनुसार विविध. आमतौर पर, Kusari fundo 1-1.5 मीटर है.

कई मामलों में, चेन sickles या पत्ती किनारे जैसे अन्य उपकरणों के साथ थे और कुछ मामलों में, बांस में छिपा हुआ है, लेकिन इस समय हम केवल श्रृंखला, वजन Kusari fundo में बंद करो, एक मुख्य रूप युद्ध में.

ऐतिहासिक दस्तावेजों के अनुसार, konpi (Kon का अर्थ है 'लोहा' और अनुकरणीय 'उड़ान' का अर्थ है) का उपयोग करने में कोर्ट ओर योशिनो (1350 के बारे में ई.) के युग में एक हथियार के रूप में रखा गया था. वही एक स्ट्रिंग की एक गेंद के साथ एक छोर और दूसरे छोर पर एक लोहे की पकड़ पर बना था. यह भी एक या श्रृंखला के अंत में रस्सी छड़ी जगह होगी. कई स्कूलों Kusari fundo की कला में उभरे हैं, इन का उपयोग कर रहे थे और मुकाबला करने के उनके तरीकों को विकसित, लंबाई, मोटाई और वजन और चेन का आकार. Togakure Ryu, Ryu Gyokushin, Hoen Ryu, Ryu Kinshin, Masaki Ryu, Ryu etc.La Masaki स्कूल इस खतरनाक हथियार के इस्तेमाल के लिए बहुत प्रसिद्ध हो गया: ये Ryu, हम अदालत में तलब कर सकते हैं. इसके साथ, योद्धा श्रृंखला मोड़, महत्वपूर्ण बिंदुओं मार और / या यह हाथ पैर, शत्रु का या बाहों में entangling द्वारा कई दुश्मनों से लड़ने सकता है.

यहाँ, एक कहानी है कि और tamagusari की शुरुआत के विकास.

Toshimitsu Masaki सत्रहवीं सदी के एक प्रसिद्ध तलवारबाज था. उन्होंने पूरे कबीले के क्षेत्र में रहते थे और ईदो कैसल Otemon के गेट (अब टोक्यो) में भगवान टोडा के आदेश के तहत गार्ड खड़ा था. Toshimitsu सोचा मामले जा रहा करने के लिए अपनी तलवार और महल के द्वार खून से सना हुआ होगा, साथ मारने की धमकी दी मजबूर कर देगी जो किसी भी संबंध में नहीं होगा. फिर उसने सोचा कि क्या करना है. शायद मैं एक ashigaru एक समुराई कम रैंकिंग, अपने लंबे बेंत पूछने के लिए घुसपैठियों से लड़ने सकता है. लेकिन उनके गर्व उसे नहीं जाने देंगे. फिर Masaki सोचा और अंत में एक विचार है कि यह आसान रक्तपात के बिना घुसपैठियों से लड़ने के लिए करना होगा करने के लिए आया था. वह विचार एक Kusari fundo tamagusari या इस मामले में बुलाया हथियार था. यह कहा जाता है कि 24 Masaki tamagusari कला का विकास किया.
एक मूल्यवान Masaki Ryu भारी श्रृंखला है कि बुराई के खिलाफ की रक्षा कर सकता tamagusari की ध्वनि को सुनने के बाद, कई Masaki के घर का दौरा किया, उससे पूछ एक धोखा. लेकिन Masaki सौंप दिया और लोगों के एक छोटे समूह का चयन करने के लिए केवल पढ़ाया जाता है. यहां तक ​​कि एक ताबीज के बराबर सुरक्षा के इस शक्तिशाली हथियार लिए जिम्मेदार ठहराया गया. इन जंजीरों भी manriki Kusari कहा जाता था, जिसका अर्थ है "10,000 शाखाओं की श्रृंखला."

Kusari fundo करने के तरीके


निम्नलिखित कुछ को Kusari fundo लाने के तरीके हैं:
· जैकेट भीतर रिलीज.
गले °, एक बेल्ट या स्कार्फ़ (tenugi) के अंदर छिपा हुआ.
· पीठ पीछे के लिए और एक विशेष तरीका है ताकि इसे जल्दी से हटाया जा सकता है में बेल्ट (obi) द्वारा सुरक्षित.
· विषय और एक हाथ में छिपा हुआ है, एक खास तरीके से इतना है कि यह प्रतिद्वंद्वी की ओर फेंक दिया जा सकता.


आंदोलनों के फॉर्म्स kusari स्थापित

· योको Furi
· Tenchi Furi
· नाका Furi
· Hachimonji Furi

0 comentarios: